J.B Mangaram Foods Pvt Ltd में जॉब ? | योग्यता, कार्य और सैलरी


J.B Mangaram Foods Pvt Ltd कंपनी मध्य प्रदेश के ग्वालियर में स्थित है यह ग्वालियर की gwalior biscuit company है , यह बहुत ही बड़ी कंपनी है इसकी स्थापना 1919 में की गई यह कंपनी बहुत ही अच्छी अच्छी बिस्किट स्नेक्स मिठाई और बेकरी जैसे आइटम बनाती है. इस कंपनी में 700 लोगों से अधिक कर्मचारी काम करते हैं और इनको यह कंपनी सैलरी भी अच्छी खासी प्रदान करती है. यह J. B. Mangharam & Company , Narayan Vihar, Gwalior  मध्य प्रदेश में है

ग्वालियर इकाई 10 एकड़ के क्षेत्र में फैली हुई है और इकाई बिस्कुट , मिठाई और बेकरी आइटम सहित खाद्य उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला के उत्पादन बनाती है।

ग्वालियर इकाई में उत्पादित एक अन्य लोकप्रिय उत्पाद केक है। जेबी मंघाराम फूड्स के केक बेहतरीन गुणवत्ता वाली सामग्री का उपयोग करके बनाए जाते हैं, जिनमें उच्च गुणवत्ता वाला आटा, चीनी और अंडे शामिल हैं। केक कई प्रकार के स्वादों में उपलब्ध हैं, जिनमें चॉकलेट, वेनिला और स्ट्रॉबेरी शामिल हैं।

इस कंपनी का ब्रिटानिया कंपनी से भी टाईअप है और यह कंपनी ब्रिटानिया कंपनी की बिस्किट भी अपनी इस यूनिट में बनाती है. 


गुणवत्ता और स्थिरता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के अलावा, जेबी मंघाराम फूड्स की ग्वालियर इकाई भी अपने कर्मचारियों का काफी ख्याल रखती है। कंपनी अपने कर्मचारियों को एक सुरक्षित और स्वस्थ कार्य वातावरण प्रदान करती है और उन्हें स्वास्थ्य बीमा और सेवानिवृत्ति लाभों सहित कई प्रकार के लाभ प्रदान करती है। कंपनी अपने कर्मचारियों को प्रशिक्षण और विकास के अवसर भी प्रदान करती है, 


J.B Mangaram Foods job




दोस्तों अगर आप जेबी मंगाराम कंपनी में जॉब पाना चाहते हैं तो यहां पर अक्सर नई नई वैकेंसी निकलती रहती हैं जिसमें आप काम करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं इस कंपनी में खड़े होकर काम करना होता है और ज्यादातर इस कंपनी में कन्वेयर बेल्ट पर बिस्किट बनती हैं उनका प्रोडक्शन होता है तो कन्वेयर बेल्ट पर जो बिस्किट बनती हैं उनको आपको चेक करना होता है सारा प्रोसेस ऑटोमेटिक होता है आपको मशीन ऑपरेट करने का काम दिया जाता है.


जेबी मंगाराम कंपनी में कौन-कौन सी जॉब वैकेंसी हैं?

जेबी मंगाराम कंपनी में अक्सर निम्न प्रकार की वैकेंसी रहती हैं

  •  हेल्पर
  •  पैकिंग जॉब
  •  मशीन ऑपरेटर
  •  क्वालिटी चेकर
  •  लोडिंग अनलोडिंग
  •  कंप्यूटर ऑपरेटर
  •  सुपरवाइजर
  •  मैनेजर


जेबी मंगाराम कंपनी में कितनी सैलरी मिलती है?

जेबी मंगाराम कंपनी में अक्सर काम के हिसाब से पैसा दिया जाता है जैसे अगर आप हेल्पर हैं तो आपको कम पैसे मिलेंगे अगर आप मशीन ऑपरेटर हैं तो आपको अधिक पैसे मिलेंगे और साथ ही साथ आप जितने पुराने हो जाते हैं उतनी ज्यादा आप को सैलरी दी जाती है अगर हम बेसिक सैलरी की बात करें तो इस कंपनी में ₹10000 से लेकर ₹15000 तक की सैलरी एक मशीन ऑपरेटर को दी जाती है.

यहां पर अगर आप फ्रेशर  हैं आपने कहीं पर काम नहीं किया है तब भी आप काम कर सकते हैं इस कंपनी में पैकिंग का काम बहुत ज्यादा रहता है और साथ ही साथ लोडिंग अनलोडिंग का भी काम बहुत ज्यादा रहता है तो अगर आपको इनमें से कोई भी काम करना आता है यह करना चाहते हैं तो आप बहुत ही आसानी से इस कंपनी में जॉब पा सकते हैं.


जेबी मंगाराम कंपनी में काम करने की उम्र सीमा ?

 इस कंपनी में काम करने के लिए न्यूनतम 18 साल की आयु होनी चाहिए जो कि सरकार द्वारा निर्धारित की गई है यह निर्धारण हर कंपनी में लागू होता है,  अगर आपकी आयु 18 साल से कम है तो आप इस कंपनी में काम नहीं कर सकते हैं.


जेबी मंगाराम कंपनी में जॉब के लिए आवेदन कैसे करें।

जेबी मंगाराम कंपनी में जॉब के लिए आप ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकते हैं क्योंकि कंपनी ऑनलाइन आवेदन स्वीकार नहीं करती है कंपनी केवल ऑफलाइन ही भर्ती करती है यहां पर आपको आना होता है कंपनी के गेट पर और अपना आवेदन देना होता है तभी आपकी जॉब लगती है.


जेबी मंगाराम कंपनी में जॉब के लिए आवश्यक दस्तावेज

कंपनी में काम करने के लिए कुछ आवश्यक दस्तावेज की आवश्यकता होती है जिसके बिना कंपनी आपके आवेदन स्वीकार नहीं करती है.

  •  आधार कार्ड
  •  पैन कार्ड
  •  चार पासपोर्ट साइज फोटो
  •  हाई स्कूल इंटर की मार्कशीट


निष्कर्ष

जेबी मंगाराम कंपनी बहुत ही बड़ी कंपनी है और यह एकमात्र ऐसी कंपनी है जो कि 10 एकड़ में फैली हुई है ग्वालियर में और इस कंपनी में बिस्किट बनाई जाती हैं इस कंपनी में बहुत से लोग काम करते हैं आप चाहे तो यहां पर काम कर सकते हैं लेकिन आपको कंपनी के गेट पर बार-बार आना होगा और पता करना होगा क्योंकि कंपनी में कुछ ही समय भर्तियां चलती हैं.



Next Post Previous Post