Gwalior DD Mall, Fresher job, HR Contact Number, salary

Dindayal city mall ग्वालियर के लश्कर सिटी मैं स्थित है और इस मॉल को DD city mall के नाम से भी जानते हैं , यह ग्वालियर शहर का एकमात्र ऐसा शॉपिंग मॉल है जो की बहुत ही विशाल है और बहुत ही प्रसिद्ध भी है.

इस मॉल की मालिक शहर के बड़े उद्योगपति आनंद मोहन छापरवाल हैं, यहाँ पर लगभग सभी प्रतिष्ठित ब्रांड स्टोर ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं। यहाँ पर Allen Solly, Arrow, Aurelia, Avantara, Biba,, Flying Machine, Go Colors, Indian Terrain, Jockey Men और shoes brand के outlets जैसे Adidas, Puma, Reebok, Skechers भी हैं और इसके साथ साथ आपको यहाँ Peter England, Rangriti, Reliance Trends, Sabhyata, Spykar, U.S. Polo Assn., UCB, Van Hussen, VOI Jeans, W, Westside के स्टोर देखने को मिल जायेंगे। जहाँ आप दिल खोलकर शॉपिंग कर सकते हैं। यह शॉपिंग mall एमएलबी रोड, गुरुद्वारा के सामने है और  करीब 3,50,000 sq.ft. में बना हुआ है इसलिए यह ग्वालियर का सबसे बड़ा मॉल है. यह सुबह 10:00 से लेकर रात्रि 11 :00 बजे तक खुला रहता है। 


Current job opening urgent

cleaner (6 ) –     salary 12000

cashier  (5)          –     salary 16000

visual merchandiser (2)          –     salary 22000

shop attendant (5)               –      salary 12000

store manager (2)                –     salary 22000 


इस मॉल में जितने भी shopping outlets हैं उनमें Cashier,  Store Manager,  Inventory Manager, Stocker , Sales Associate, Shop Attendant आदि private job के लिए कर्मचारियों की आवश्यकता समय समय पर पड़ती रहती है जिसके लिए अगर आप 10th pass, 12th pass, graduate या फ्रेशर  हैं या जॉब करना चाहते हैं तो आपको आसानी से नौकरी मिल सकती है । 

Gwaliar dd mall job


DB mall Gwalior job vacancy

Dindayal city mall में लड़का, लड़कियों (Male - Female) दोनों के लिए जॉब मिलती हैं। यहाँ समय समय पर कंपनियों के shopping outlets के आलावा मॉल के तरफ से भी जैसे Floor Manager, Visual Merchandiser, Cleaning & Maintenance,  Security Guard जैसे पोस्ट के लिए vacancy  निकाली जाती हैं जिसमे आप अप्लाई कर सकते हैं ।

यहां आप Fun Cinemas में movie आनंद ले सकते हैं जिसका टिकट around 300 से 400 रुपए रहता है और यहाँ आप  cinema ticket checker जॉब भी कर सकते है,  यह शॉपिंग मॉल fully air-conditioning होने के यहां साफ सफाई अच्छी रहती है। नौकरी के लिए कैसे अप्लाई करना है और और सैलरी क्या रहेगी इसकी पूरी जानकारी आप इस आर्टिकल में बताई गयी है। 

DD Mall Gwalior  की लोकेशन, कॉन्टेक्ट नंबर, टाइमिंग 

  • Address: Maharani Laxmibai Marg, Phool Bagh, Lashkar, Gwalior, Madhya Pradesh
  • Contact Number : 0751 401 9423
  • E-mail:dindayalcitymall@dindayalgroup.com
  • Timing : यह मॉल सुबह 10:00  बजे से रात 11:00 तक open रहता है.

DD Mall Gwalior में जॉब पाने तरीके 

दोस्तों आप किसी भी मॉल में जॉब के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो इसके 2 तरीके होते हैं 

आइए हम इन दोनों ही तरीकों को विस्तार से जानते हैं.

Online Apply

Walking Interview 

By Referral 

(1) Online Apply 

DD Mall Gwalior में आप जॉब पाने के लिए ऑनलाइन भी अप्लाई कर सकते हैं लेकिन जितनी भी ऑनलाइन vacancy निकाली जाती है उसमे आप अप्लाई कर सकते हैं । 

आप पूरा प्रोसेस नीचे देख सकते हैं :- 

  • सबसे पहले आप DD Mall Gwalior  की ऑफिसियल वेबसाइट www.dindayalcitymall.in पर जाना है 
  • जहाँ आपको career के ऑप्शन पर क्लिक करना है 
  • इसके बाद आपके सामने बहुत सारी जॉब आ जाएंगे 
  • अब आपको अप्लाई के button  पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपके पास मेल आएगा फिर आप इंटरव्यू दे सकते है। 


(2) Walkin Interview 

DD Mall Gwalior में Walk-in Interviews से नौकरी पायें !

यदि आप DD Mall Gwalior में अपनी जगह बनाना चाहते हैं, तो सीधे मॉल के प्रबंधकों के पास जाएं और नौकरी के बारे में पूछें। यदि वहां कोई रिक्त पद है और आप उस पद के लिए योग्य हैं, तो आपको शायद ही उसी दिन साक्षात्कार के लिए बुलाया जा सकता है, जिससे एक सफल नौकरी का संभावनात्मक प्रस्तुत हो सकता है।

जब आपका साक्षात्कार होता है, आपसे आपकी शिक्षा, स्थान, और कार्य अनुभव के बारे में प्रश्न किए जाते हैं, जो आपकी वेतन निर्धारित करने में एक भूमिका निभाएगा। इस पूरे संविदानशील प्रक्रिया को 'Walkin Interview' कहा जाता है, जिसमें आप सीधे मॉल में प्रवेश करते हैं, पूछताछ करते हैं, और एक दिन के भीतर नौकरी की पुष्टि करते हैं। यह व्यक्तियों को मॉल के अंदर आसानी से नौकरी प्राप्त करने की अनुमति देने वाली एक सामान्य लेकिन प्रभावी प्रक्रिया है।

तो, इस अवसर को हाथ से न जाने दें! आज ही DD Mall Gwalior में जाएं और देखें कि क्या वहां आपकी लिए कोए अच्छी नौकरी है या नहीं अगर होगी तो आपको नौकरी जरूर मिलेगी ।"


(3) By Referral 

दोस्तों अगर आपका कोई जानकार या आपका कोई संबंध ही या आपका कोई दोस्त मॉल में काम करता है और आप उससे कहते हैं कि जब भी इस मॉल में जॉब वैकेंसी खाली हो तो मुझे बता कर इसमें लगवा देना तो इस पूरी प्रक्रिया को By Referral कहा जाता है वॉक इन इंटरव्यू से By Referral के माध्यम से मॉल में भर्ती की जाती है

क्योंकि अगर कोई व्यक्ति छोड़कर चला भी जाता है या किसी प्रकार की चोरी या गलत काम कर देता है तो जिस व्यक्ति माध्यम से दोषी व्यक्ति की नौकरी लगाई गई है उसे जिम्मेदार ठहराया जाता है तो इसीलिए इस प्रक्रिया को ज्यादा मॉल अपनाते हैं.  तो आप भी मॉल में दोस्त बनाकर जॉब पा सकते हैं .


DD Mall Gwalior में कौन कौन सी vacancy  रहती हैं ?

मॉल में जॉब करने की सोच रहे हैं? तो सबसे पहले जानिए कि मॉल में कौन-कौन सी नौकरियां होती हैं ताकि आप अपनी योग्यता और रुचि के अनुसार एक सही जॉब चयन कर सकें।

मॉल को सुचारु रूप से चलाने के लिए विभिन्न प्रकार की नौकरियों की आवश्यकता होती है, जैसे:

  • कैशियर
  • सेल्स एसोसिएट
  • शॉप अटेंडेंट
  • फ्लोर मैनेजर
  • स्टोर मैनेजर
  • विज़ुअल मर्चेंडाइज़र
  • सफाईवाला
  • सुरक्षा गार्ड
  • इन्वेंटरी मैनेजर

इनमें से किसी भी क्षेत्र में आप अपने कौशल और रुचियों के हिसाब से जॉब चयन कर सकते हैं और मॉल में सफलता की ओर कदम बढ़ा सकते हैं।"

Cashier के मॉल में निम्न कार्य करने होते हैं -

मॉल में Cashier का काम आसान नहीं होता, इसमें कई जिम्मेदारियाँ होती हैं। इसके कार्य में शामिल हैं: बिल तैयार करना, पैसे लेना-देना, डिस्काउंट और ऑफर जारी करना, खरीद रसीद जारी करना, और नोटों की गिनती करना। शॉपिंग मॉल में एक Cashier को मिलने वाली सैलरी हर शहर में अलग होती है,  

सैलरी: आमतौर पर ₹11000 से ₹18000 तक हो सकती है।


Sales Associate के मॉल में निम्न कार्य करने होते हैं 

Shopping outlets में काम करना एक रोमांटिक और चुनौतीपूर्ण कार्य है। काम में शामिल है: प्रदर्शन, ग्राहक प्रबंधन, बिक्री, सूची प्रबंधन, और संसाधन प्रबंधन। 

सैलरी: ₹9000 से ₹15000 तक हो सकती है।

Shop Attendant के मॉल में निम्न कार्य करने होते हैं 

 शॉप अटेंडेंट का काम है दुकान को चलाना और ग्राहकों की सेवा करना। काम में शामिल है: आपूर्तिकर्ताओं से सामान प्राप्त करना, डिस्प्ले शेल्फ में सामान व्यवस्थित करना, ग्राहकों को मदद करना, दुकान की सफाई, और मूल्य ऑडिट करना।

 सैलरी: ₹9000 से ₹11000 तक रहती है। 

Floor Manager के मॉल में निम्न कार्य करने होते हैं। 

फ्लोर मैनेजर का काम है फ्लोर पर हो रही समस्याओं का समाधान करना। काम में शामिल है: निगरानी रखना, निगरानी में रहना, संपर्क साधना, रेस्टरूम की जांच, और ग्राहकों की गतिविधियों पर नजर रखना। 

सैलरी: ₹15000 से ₹25000 तक हो सकती है ।"

Store Manage के मॉल में निम्न कार्य करने होते हैं। 

Store Manager का काम है कर्मचारियों को प्रशिक्षण और सलाह देना, नए ग्राहकों को आकर्षित करना, नए व्यावसायिक रणनीतियाँ बनाना, नए कर्मचारियों को प्रशिक्षित करना, और ग्राहकों की शिकायतों का जवाब देना। स्वास्थ्य और सुरक्षा नियमों का तह करना। 

सैलरी: ₹12000 से ₹20000 तक हो सकती है।

Visual Merchandiser के मॉल में निम्न कार्य करने होते हैं। 

Visual Merchandiser वह व्यक्ति है जो कमर्शियल हैंडबुक के अनुसार सेल्स फ्लोर और विंडोज पर गारमेंट प्रेजेंटेशन सेट करता है जिससे ग्राहक प्रोडक्ट की ओर अधिक से अधिक आकर्षित होकर खरीददारी कर सकें।

 सैलरी: ₹12000 से ₹18000 तक हो सकती है।

Cleaning Man के मॉल में निम्न कार्य करने होते हैं। 

Cleaning Man का काम है बताए गए क्षेत्रों की सफाई जैसे धूल झाड़ना, झाड़ना, वैक्यूम करना, पोछा लगाना, छत के छिद्रों की सफाई, टॉयलेट की सफाई आदि करना। 

सैलरी: ₹9000 से ₹12000 तक हो सकती है।

Security Guard के मॉल में निम्न कार्य करने होते हैं। 

Security Guard का काम है मॉल में गश्त करना, अगर संदिग्ध व्यक्ति आता है तो अलर्ट करना, अलार्म बजाना, आपात स्थिति में सहायता करना, और सुरक्षा बनाए रखना।

 सैलरी: ₹19000 से ₹25000 तक हो सकती है।

Inventory Manager के मॉल में निम्न कार्य करने होते हैं। 

Inventory Manager का काम है दैनिक डिलीवरी और शिपमेंट की रिपोर्ट तैयार करना, नई आपूर्ति का आदेश देना, आपूर्तिकर्ताओं से माल मांगना, और भर्ती और प्रशिक्षण देना। 

सैलरी: ₹11000 से ₹15000 तक हो सकती है।


DD Mall Gwalior जॉब पाने के लिए आवश्यक दस्तावेज

मॉल में जॉब पाने के लिए आपके पास कुछ निम्न दस्तावेज होने आवश्यक हैं-

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • एजुकेशन सर्टिफिकेट
  • चार पासपोर्ट साइज फोटो


मॉल जॉब्स के लिए योग्यता:

कंप्यूटर संबंधित जॉब्स: अगर आप कंप्यूटर से जुड़े किसी जॉब के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आपको कंप्यूटर चलाना आना चाहिए।

अंग्रेजी पढ़ाई: इंग्लिश पढ़नी आनी चाहिए, क्योंकि बहुत से कंपनियाँ इसे महत्वपूर्ण मानती हैं।

अच्छी बातचीत कौशल: आपको अच्छे से बात करने का तरीका आना चाहिए, क्योंकि ग्राहक सेवा में यह महत्वपूर्ण है।

उत्पाद ज्ञान: प्रोडक्ट्स की गहन जानकारी होनी चाहिए और ग्राहकों को समझाने की क्षमता होनी चाहिए।

आयु: आपकी आयु 18 वर्ष से ऊपर होनी चाहिए।

इन योग्यताओं के साथ, आप मॉल जॉब्स के लिए सफलता की दिशा में बढ़ सकते हैं।"


निष्कर्ष

जॉब पाने का सबसे सीधा तरीका। आवेदन करने के लिए, आपको सीधे मैनेजर से मिलना होगा। जब वैकेंसी आती है, तो फोन करके बुलाया जाता है और जॉब तैय हो जाती है। आज ही जाएं और पता करें कि आपके पास के मॉल में कोई जॉब खाली है या नहीं!

Next Post Previous Post