फिरोजाबाद में निकली जॉब ही जॉब , Firozabad me job kaha milegi..

 फिरोजाबाद में जॉब कैसे मिलेगी (Firozabad me job kaha milegi)


दोस्तों जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं फिरोजाबाद में चूड़ियां बनाने का कारखाना जगह पर लगे हुए हैं इन कारखानों में हजारों मजदूर और कारीगर काम करते हैं. jobs in firozabad glass industry

इसके साथ-साथ यहां पर बहुत सारे लोग चूड़ियां खरीदने के लिए आते हैं जो कि व्यापारी होते हैं और दूर शहरों में ले जाकर इनको बेचते हैं जिससे वह अपने और दूसरे लोगों को भी रोजगार देते हैं.


दोस्तों अगर आप फिरोजाबाद में चूड़ी बनाने की फैक्ट्री में काम करना चाहते हैं तो एक बात ध्यान रखें कि यहां पर जो भी काम होता है उसके लिए थोड़ा बहुत एक्सपीरियंस तो चाहिए कि साथ ही साथ आपके यहां पर भट्ठियों में जहां पर चूड़ी बनती है वहां पर काम करना होता है और भट्ठियों में बहुत गर्मी रहती है और ऐसे में अगर आप गर्मी बर्दाश्त कर सकते हैं या आप गर्मी में काम करने के आदी हैं तभी आप इस काम को कर सकते हैं.

फिरोजाबाद में फैक्ट्री में जॉब कैसे मिलेगी

  • फिरोजाबाद में हुमानपुर, धौलपुर ऐसे इलाके हैं जहां पर कई सारी चूड़ियां बनाने वाली फैक्ट्रियां मिल जाएगी इन फैक्ट्री में आपको डायरेक्ट जाना है..
  • फैक्ट्री में जाकर आपको वहां पर किसी भी कर्मचारी से पूछना है कि मुझे यहां पर काम चाहिए
  • अगर आपको कोई काम करना नहीं आता है या पहले कभी काम नहीं किया है कांच बनाने वाली फैक्ट्री में तो आप यहां पर हेल्पर की जॉब कर सकते हैं.
  • हेल्पर की जॉब में आपको बहुत सारे काम यहां पर मिल जाएंगे जैसे की चूड़ियों में टांका लगाना चूड़ियों में डेकोरेशन करना आदि जो की बहुत ही आसान काम होते हैं.
  • आपको चूड़ियां लाने और ले जाने का भी काम मिल सकता है आपको चूड़ियां गोदाम में पहुंच कर आनी होगी यह भी काम काफी आसान होता है.
  • दोस्तों चूड़ियां बनाने वाली फैक्ट्री में ऑनलाइन नौकरी की प्रक्रिया नहीं होती है आपको डायरेक्ट जाकर ही फैक्ट्री में खुद से नौकरी सर्च करनी होती है.

फिरोजाबाद में चूड़ी बनाने वाली फैक्ट्री में कितनी सैलरी रहती है..

दोस्तों फिरोजाबाद की जो भी चूड़ी बनाने वाली फैक्ट्रियां हैं वह ज्यादा मुनाफे की चक्कर में अपने कर्मचारियों या कार्यक्रमों पर ज्यादा ध्यान नहीं देती है और कम वेतन देती हैं अगर हम सैलरी की बात करें तो सैलरी यह ₹10000 से लेकर ₹15000 तक के बीच में यह महीने के देती हैं जो की काफी कम होते हैं लेकिन फिर भी लोग यहां पर रोजगार पानी के लिए मजबूरी में काम करते हैं..

दोस्तों अगर आप यहां पर नौकरी ना करके डायरेक्ट इंपोर्ट और एक्सपोर्ट का काम करते हैं तो आपको ज्यादा फायदा होगा इंपोर्ट और एक्सपोर्ट में क्या करना है कि आपके यहां से चूड़ियां ले जाकर थोक भाव में शहरों में बेचना है जिससे आपको ज्यादा से ज्यादा मुनाफा होगा.

दोस्तों फिरोजाबाद की फैक्ट्री में काम करने का एक यह भी नुकसान है कि कांच बनाने वाली फैक्ट्री में कांच के कुछ अंश हवा में मिल जाते हैं जो कि शरीर के अंदर जाकर फेफड़ों में जख्म पैदा कर देते हैं और जिससे गंभीर बीमारी होने का खतरा बना रहता है तो मेरा मानना है कि अगर आप यहां पर नौकरी करना चाहते हैं तो बहुत ही सोच समझ कर समझ कर नौकरी करें...




Previous Post